तमिलनाडु के नमक्कल में बड़ा हादसा, घर में रखे पटाखों में विस्फोट से 4 की मौत, कई अन्य घायल…

तमिलनाडु के नमक्कल जिले में शनिवार को विस्फोट हो गया। बिल्डिंग में पटाखे की दुकान चलती थी, जिसमें यह विस्फोट हुआ।

इस हादसे में दुकान के मालिक और 3 महिलाओं सहित 4 लोगों की मौत हो गई और इतने ही लोग घायल हो गए।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने हादसे पर शोक व्यक्त किया और मृतकों के परिवारों को 2-2 लाख रुपये, प्रत्येक घायल को 50,000 रुपये की सहायता राशि मुख्यमंत्री राहत कोश से देने का आदेश दिया।

पुलिस ने बताया कि मोहनुर में तड़के करीब 4 बजे अचानक हुए विस्फोट से एक मकान क्षतिग्रस्त हो गया। विस्फोट के बाद आग लग गई। मकान के अंदर और आसपास मौजूद कुछ लोग घायल हो गए।

करीब दो घंटे तक दमकल की गाडियों ने मशक्कत कर आग पर काबू पाया। लाइसेंस धारक थिल्लई कुमार (37) ने अपने घर में ही पटाखों की दुकान खोल रखी थी, जिसमें बड़ी मात्रा में स्टॉक रखा गया था।

थिल्लई कुमार, उनकी मां सेल्वी (55) और पत्नी प्रिया (27) की मौके पर ही मौत हो गई। इस हादसे में थिल्लई कुमार की 4 साल की बेटी बाल-बाल बच गई।

पुलिस के मुताबिक पड़ोस की एक 70 वर्षीय महिला की भी विस्फोट के प्रभाव से मौत हो गई। इस घटना में 4 लोगों को चोटें आई हैं, कुछ घरों को नुकसान पहुंचा है।

पुलिस ने किसी भी तरह की साजिश से इनकार करते हुए कहा कि यह पता लगाने के लिए जांच की जा रही है कि क्या बिजली के शॉर्ट-सर्किट के कारण विस्फोट हुआ?

पुलिस को शक है कि किसी मोमबत्ती से पटाखों में आग लगने की वजह से भी यह हादसा हो सकता है।

इस बीच, चेन्नई से जारी एक विज्ञप्ति में मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने कहा कि वह इस घटना में लोगों की मौत की खबर सुनकर दुखी हैं और प्रभावित परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है।

मुख्यमंत्री जन राहत कोष से मृतकों के परिवार वालों और घायलों को तत्काल राशि का भुगतान करने का आदेश संबं​धित अधिकारियों को दिया गया है।

आपको बता दें कि तमिलनाडु में पटाखों और आतिशाबाजी का काम बड़े पैमान पर होता है। पहले भी वहां से ​इस तरह के विस्फोट की घटनाएं सामने आती रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap