2022 की विदाई और 2023 के आगमन पर मनाया जश्न : भक्तों ने मंदिरों में टेका मत्था…..

2022 की विदाई और 2023 के आगमन पर मनाया जश्न : भक्तों ने मंदिरों में टेका मत्था

राजिम :- नव वर्ष के सुबह से नवापारा-राजिम शहर सहित समूचा अंचल जश्न में डुबा है। कहीं भक्ति भाव की गंगा बहते दिखी, तो कहीं पिकनिक का माहौल दिखा।

शहर में पूरा दिन 2023 के आगाज के साथ ही प्रदेश के कई जिलों से धर्म प्रेमी, श्रद्धालु भगवान, राजीव लोचन और श्रीकुलेश्वर महादेव का दर्शन और पूजा करने के लिए पहुंचते रहे।

इसके अलावा मां जतमई एवं मां घटारानी में भी भक्तों की भीड़ देखी गई। नववर्ष रविवार होने के कारण अन्य सालों को अपेक्षा इस वर्ष बेतहाशा भीड़ देखने को मिली। शनिवार और रविवार दोनों ही दिन दिनभर गाड़ियों की आवाजाही होती रही। मंदिरों में रही भीड़

नववर्ष में मंदिरों में देर रात तक भक्तों की भीड़ लगी रही। आलम यह था कि कुलेश्वर महादेव के मंदिर में बढ़ते भीड़ के कारण श्रद्धालुओं को दर्शन के लिए लाईन लगानी पड़ी।

ज्यादातर महिलाओं और युवतियों की भीड़ इस दौरान मंदिरों में रही है। यहां भोलेनाथ के प्रेमियों ने भक्तों के लिए खिचड़ी प्रसादी का वितरण भी करते रहे।

इस दौरान नगर के पार्षद सभापति मंगराज सोनकर, महेश सोनकर, मुकुंद मेश्राम, राकेश सोनकर आदि प्रसादी विरतण करते नजर आए। ठीक इसी तरह क्षेत्र के मां घटारानी और जतमई दर्शन के लिए चार पहिए वाहन को राजिम शहर के बीच से आते-जाते देखा गया है।

लोग अपने परिवार और मित्रों के साथ देवी दर्शन और पिकनिक के बहाने ही सही, मनोरंजन करते रहे। सुरक्षा के दृष्टि से शहर के पुलिस के जवान विभिन्न चौक पर तैनात किया गया था।

वर्ष 2023 के स्वागत सत्कार के लिए हर घरों के सामने जहां रंगोली सजाई गई थी, वहीं मेन रोड में जगह-जगह हेप्पी न्यू ईयर लिखकर अपने खुशियों का इजहार शहर वासियों ने किया था।
आतिशबाजी कर नव वर्ष स्वागत किया

साल के आखिरी दिन 2022 की विदाई और नव वर्ष 2023 के आगमन के अवसर पर घड़ी का दोनों कांटा जैसे ही एक साथ 12 पर आया, वैसे ही लोग एक दूसरे को बधाई देते रहे।

राजिम शहर में आतिशबाजी कर नव वर्ष का नाचते-गाते जोरदार स्वागत युवाओं ने किया है। कई जगह लोग डीजे की धून पर थिरकते रहे। नए साल की जश्न में डूबे लोगों को क्षेत्र के हर पिकनिक स्पॉट पर देखा गया है।
सोशल मीडिया में देते रहे शुभकामनाएं

31 दिसंबर की देर शाम से ही लोग अपने करीबियों और दोस्तों को नए साल का बधाई संदेश देने फैसबुक, वाट्सअप, ट्वीटर जैसे सोशल मीडिया से लगे रहे। नये वर्ष के उपलक्ष्य में लोग पिकनिक का भरपूर आनंद क्षेत्र के जंगलों और त्रिवेणी संगम की रेत पर लेते रहे।

साल के पहला दिवस लोमष ऋषि आश्रम क्षेत्र आबाद रहा। एक तरफ श्रद्धालुओं की भारी भीड़ मंदिरों में देखी गई। वहीं दूसरी तरफ शराब दुकान में मदिरा प्रेमियों की भीड़ रात तक बनी रही। नये वर्ष 2023 के शुभागमन में लोगों की खुशियां नई उम्मीदों के साथ कई गुणा दिखी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap