महिला की कान में हो रहा था दर्द, जांच करने पर कुछ ऐसा मिला जिसे देख उड़ गए होश!…

ब्रिटेन की रहने वाली एक महिला के कान में काफी दर्द रहता था।

वह अपनी उंगलियों से कानों को साफ करती रहती थी, लेकिन दर्द फिर भी नहीं जाता।

एक दिन उसे अचानक पता चला कि उसके कान में तो मकड़ी चली गई है और उसने अंदर जाला तक बना लिया है।

यह देखकर महिला समेत सभी लोगों के होश उड़ गए। 29 वर्षीय लूसी वाइल्ड ने आठ पैरों वाली मकड़ी द्वारा कान के अंदर जाला बनाए जाने को लेकर साउथ वेस्ट न्यूज सर्विस को बताया, “मैं बहुत उलझन में थी कि यह वहां कैसे पहुंची।”

चेशायर में रहने वाली तीन बच्चों की मां लूसी को पहली बार अक्टूबर के मध्य में एक दिन अपने कान में अजीब सी आवाज सुनाई दी, जिसके बाद उसे महसूस हुआ कि कुछ तो गड़बड़ है।

शुरुआत में तो उसे लगा कि यह कुछ और नहीं सिर्फ कान की मैल है, लेकिन बाद में जब और दर्द बढ़ने लगा तब उसने कान की जांच करवाने का फैसला लिया। जांच रिपोर्ट में पता चला कि उसके कान में और कुछ नहीं, बल्कि एक मकड़ी घुस गई है।

महिला ने बताया, ”मैं इसे बाहर निकालने की कोशिश में इधर-उधर फड़फड़ा रही थी। हमने 111 (यूके आपातकालीन नंबर) पर कॉल किया और मेरे कान में गर्म जैतून का तेल डाला और उसे बाहर निकाला गया।

मकड़ी की लंबाई लगभग एक सेंटीमीटर थी, जोकि मेरे बच्चों के नाखून के बराबर थी। आर्कनोलॉजिकल इंटरलोपर को सफलतापूर्वक हटाने के बावजूद कान से खून बह रहा था और वह ठीक से सुन नहीं पा रही थी।

डॉक्टर की जांच के बाद उसे बताया गया कि उसके कान में सिर्फ मकड़ी ही नहीं, बल्कि उसने अपने रहने के लिए पूरा जाला बुन लिया है।

वाइल्ड ने कहा कि उसके साथी ने बहुत कुछ अनुमान लगाया था लेकिन उसने कभी ऐसा नहीं सोचा था।

महिला ने बताया जब डॉक्टर उसके कान से मकड़ी को निकाल रहा था तो उसे यह देखकर उल्टी तक हो गई। महिला ने बताया कि यह पूरा प्रोसेस काफी दर्दनाक था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap