अरविंद केजरीवाल ने तय किया नए साल का टारगेट, लोकसभा के अलावा इस राज्य पर फोकस…

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सियासी पार्टियों ने कमर कसनी शुरू कर दी है।

आम आदमी पार्टी (आप) विपक्षी दलों के गुट इंडिया अलायंस का एक अहम हिस्सा है। आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनकी पार्टी को जिन सीटों पर चुनाव लड़ने की अनुमति मिलती है, वहां आप पूरे मन से चुनाव लड़ेगी।

दिल्ली और पंजाब की सत्ता में आप पार्टी के आने के बाद केजरीवाल ने घोषणा की कि लोकसभा चुनावों के बाद उनकी पार्टी के लिए अगला बड़ा मुकाबला हरियाणा में होगा।

केजरीवाल ने कहा कि मजबूत संगठन के बिना चुनाव नहीं जीता जा सकता, इसलिए अब हमें पूरे देश में संगठन खड़ा करना होगा।

हरियाणा विधानसभा चुनाव पर पार्टी का फोकस
दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, ”आम आदमी पार्टी ‘इंडिया’ गठबंधन का हिस्सा है। हमें जो भी सीटें मिलेंगी, हम चुनाव लड़ेंगे और सभी सीटें जीतेंगे।”

अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा के विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी की तैयारियों का भी जिक्र किया। बता दें इस साल लोकसभा चुनाव के बाद हरियाणा में विधानसभा चुनाव होंगे।

अरविंद केजरीवाल ने कहा, “10 साल में हमने राष्ट्रीय राजनीति में प्रभावी प्रभाव डाला है, पहली बार विपक्षी दलों को स्कूल-अस्पताल का काम करने पर मजबूर होना पड़ा। इन लोगों ने हमारा ‘गारंटी’ शब्द चुरा लिया है। उन्होंने गारंटी तो दी, लेकिन किसी ने उन्हें पूरा नहीं किया, क्योंकि उनकी मंशा ठीक नहीं है, जबकि हम अपनी सभी गारंटी पूरी कर रहे हैं।”

जेल में बंद 5 नेता हमारे हीरो: अरिवंद केजरीवाल
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारी पार्टी के जो पांच नेता जेल में हैं, वे हमारे हीरो हैं। उन्होंने कहा, ”हमें उन सभी पर गर्व है। अगर बच्चों को अच्छी शिक्षा और गरीबों को मुफ्त इलाज देने के लिए हमें जेल जाना पड़ेगा तो हमें इसके लिए तैयार रहना होगा।”

आप की 12वीं राष्ट्रीय परिषद की बैठक में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आप ने 12 वर्षों में अभूतपूर्व सफलता हासिल की है। उन्होंने कहा, ”हमने वह कर दिखाया जो दूसरी पार्टियां 75 साल में नहीं कर सकीं। हमने शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, महंगाई और रोजगार की बात की, जो किसी पार्टी ने नहीं की।”

केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में आप सरकार के पिछले दो साल के काम से पता चलता है कि पार्टी काम को कितना सीरियस लेती है। उन्होंने कहा, ”पंजाब सरकार ने 1080 करोड़ रुपये में निजी थर्मल पावर प्लांट खरीदा है, ऐसा भारत के इतिहास में पहली बार हुआ है।”

दो साल में 650 मोहल्ला क्लीनिक काम कर रहे हैं और जनवरी में इनकी संख्या बढ़कर 750 हो जाएगी। पंजाब ने तीर्थयात्रियों के लिए हवाई जहाज बुक किए हैं, अब गरीब लोग भी हवाई जहाज से पटना साहिब, वाराणसी और नांदेड़ जाएंगे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap